लक्ष्य तय कर मेहनत करें तो सफलता निश्चित : मोनिका श्रीवास्तव

 

औरंगाबाद । ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस की ओर से औरंगाबाद शहर के कर्मा रोड स्थित चित्रगुप्त सभागार सह लोकनायक जयप्रकाश नारायण सांस्कृतिक भवन में बुधवार की रात संघ लोक सेवा आयोग में चयनित सुश्री मोनिका श्रीवास्तव के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम का उद्घाटन जीकेसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कमल किशोर, विनय कुमार सिंहा, अजय कुमार संतोष , महेंद्र प्रसाद , इं बी के श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से किया । इस दौरान सुश्री मोनिका श्रीवास्तव को प्रतीक चिन्ह बुके एवं शॉल प्रदान कर सम्मानित किया गया ।
समारोह को संबोधित करते हुए सुश्री मोनिका श्रीवास्तव ने कहा कि यदि लक्ष्य निर्धारित कर किसी भी क्षेत्र में मेहनत और ईमानदारी के साथ प्रयास किया जाय तो सफलता निश्चित है । उन्होंने युवा पीढ़ी खासकर छात्र-छात्राओं से कहा कि केंद्रीय अथवा राज्य सेवाओं में जाना कोई कठिन कार्य नहीं है लेकिन इसके लिए लक्ष्य के अनुरूप मेहनत करने की जरूरत है ।
सुश्री श्रीवास्तव ने कहा कि मुझे जो भी दायित्व दिया जाएगा, उसका निर्वहन पूरी ईमानदारी , निष्ठा और लगन से करने का प्रयास करूंगी । उन्होंने कहा कि राष्ट्र सर्वोपरि है और इसमें मुझे योगदान देने का अवसर मिला है, मेरे लिए इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है ।
इस अवसर पर जीकेसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कमल किशोर ने कहा कि मोनिका श्रीवास्तव औरंगाबाद जिले से यूपीएससी में चयनित होने वाली तीसरी महिला हैं और यह केंद्रीय सिविल सेवा तथा राज्य सेवा के लिए तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणा स्रोत बन गई हैं । उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि वह अपने कार्यों के जरिए राष्ट्र सेवा तथा जन सेवा करने का प्रयास करेंगी ।
समारोह में डॉ नीलम रानी , अजय वर्मा,मधुसूदन प्रसाद, श्रीराम अम्बष्ट, भारती श्रीवास्तव, डॉ स्वदीप श्रीवास्तव ,कृष्ण कुमार सिन्हा ,गणेश प्रसाद , राजू रंजन सिन्हा, राजेश सिन्हा , सुनील सिन्हा, सूर्यकांत , उदय कृष्ण प्रसाद , दीपक बलजोरी , डॉ अभिषेक कुमार, अमित सिन्हा, अभय सिन्हा, डॉ वैभव श्रीवास्तव, प्रेम कुमार, कामिनी वर्मा , संजना किशोर, सलोनी श्रीवास्तव, डॉ श्रुतिका श्रीवास्तव, अंजू सिन्हा, रूबी सिन्हा, ज्योति सिन्हा, पल्लवी प्रिया , रूमी रंजन आदि ने अपने विचार रखे ।
कार्यक्रम का संचालन जेपी सेनानी अजय कुमार श्रीवास्तव ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!