50,000 /- रूपये का ईनामीया कुख्यात अपराधकर्मी  गिरफ्तार :-एसएसपी.

संपादक डॉ मदन मोहन मिश्र की रिपोर्ट।

ATHNEWS 11ग्रुप:-वरीय पुलिस अधीक्षक, गया के निर्देशानुसार गया जिले में अपराध नियंत्रण हेतु गया पुलिस द्वारा जिला में टॉप-10 अपराधकर्मियों को चिन्हित कर टॉप-10 अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी हेतु लगातार विशेष छापामरी अभियान चलाया जा रहा है। जिलास्तरीय टॉप-10 अपराधकर्मियों के सूची में शामिल 50000/-रू0 का ईनामी कुख्यात अपराधकर्मी विशाल कुमार की गिरफ्तारी हेतु वरीय पुलिस अधीक्षक, गया के निर्देशन में तकनीकी शाखा, गया के पुलिस पदाधिकारी/कर्मी तथा गया पुलिस के अन्य पदाधिकारी/कर्मी को शामिल कर एक विशेष टीम का गठन किया गया था। उक्त कुख्यात अपराधी की गिरफ्तारी हेतु गया पुलिस के द्वारा पारंपरीक तथा तकनीकी माध्यमों से आसूचना संकलित कर लगातार छापामारी की जा रही थी इसी क्रम में यह आसूचना प्राप्त हुई कि जिला के टॉप-10 अपराधकर्मियो में शुमार 50000/-रू0 का ईनामी कुख्यात अपराधी विशाल कुमार, पि० स्व० विजय यादव, सा० जनकपुर देवी स्थान, थाना सिविल लाईन, जिला गया जो वर्तमान में कई कांडो में फरार चल रहा है वो अभी नागपुर जिला के कार्टोल थानान्तर्गत रेलवे कॉलनी (महाराष्ट्र) में गिरफ्तारी के भय से छीपा हुआ है। उक्त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु गया पुलिस की विशेष टीम के द्वारा नागपुर जिला के कार्टोल थानान्तर्गत रलवे कॉलनी (महाराष्ट्र) के पास छापामारी करने पहुँचे तो एक व्यक्ति पुलिस को देख कर भागने लगा। जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से पकड़ा गया, पकड़ाये व्यक्ति से नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम विशाल कुमार, पे० स्व० विजय यादव, सा० जनकपुर देवी स्थान, थाना सिविल लाईन, जिला गया बताया।

तत्पश्चात उक्त अपराधकर्मी को गिरफ्तार किया गया। उल्लेखनीय है कि वादी के द्वारा लिखित आवेदन दिया गया था, कि जब ये कलकता से पटना AC से संबंधित सामान लेकर जा रहे थे, तो रास्ते में चाकंद थानान्तर्गत ग्राम डुमरी मोड़ के पास मोटरसाईकिल सवार 3-4 अज्ञात अपराधकर्मियों ने रोककर गाड़ी छीनने का प्रयास किया था, विरोध करने पर चाकु से मारकर जख्मी कर दिया था एवं गाड़ी पर लोड AC सं संबंधित सामान को लूट लिया था। जिस संबंध में चाकंद थाना द्वारा कांड संख्या-281/23, दिनांक-23 /08/2023, धारा-395/397 भा०द०वि० दर्ज कर अनुसंधान प्रांरभ किया गया था, अनुसंधान के क्रम में पकड़ाये अभियुक्त विशाल कुमार की संलिप्तता उक्त कांड में पायी गई थी, जो गिरफ्तारी के भय से फरार चल रहा था उल्लेखनीय है, कि पूर्व में चाकंद थाना कांड संख्या-281/23 में संलिप्त 04 अप्राथमिकी अभियुक्त को लूटी गई AC से संबंधित सामान के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है। उल्लेखनीय है कि इसके अतिरिक्त उक्त अपराधकर्मी की संलिप्तता सिविल लाईन थानान्तर्गत छिनतई से संबंधित कांड में भी है। जिस संबंध में सिविल लाईन थाना कांड संख्या-446/23 दर्ज है।
उक्त अपराधकर्मी की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस पदाधिकारियों/

कर्मियों को पुरस्कृत किया जा रहा है।

गिरफ्तार कुख्यात अपराधकर्मी का नाम / पता :-विशाल कुमार, पि० स्व० विजय यादव, सा० जनकपुर देवी स्थान, थाना सिविल लाईन, जिला

गया कुख्यात अपराधकर्मी विशाल कुमार का अपराधिक इतिहास :-

01. चाकंद थाना कांड संख्या-281/23, दिनांक-23/08/2023, धारा-395/397 भा०द०वि० ।

02. सिविल लाईन थाना कांड संख्या-446/23, दिनांक-10.07.2023, धारा-379/356 भा०द०वि०

गया पुलिस से सहायता हेतु सम्पर्क नम्बर :- पुलिस सहायता नम्बर :- 112 गया पुलिस नियंत्रण कक्ष नम्बर:- 0631-2222634

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!