राइस मिल की चिमनी गिरी, समस्तीपुर व बेगूसराय के दो मजदूरों की हुई मौत।

सासाराम:-करगहर थाना क्षेत्र बिलासपुर गांव में मंगलवार की दोपहर करीब 1.30 तेज हवा के कारण एक राइस मिल की चिमनी गिर गई. इस दुर्घटना में वहां काम कर रहे एक समस्तीपुर व एक बेगूसराय के मजदूर चपेट में आ गए. करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद दोनों समस्तीपुर जिला के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के सरइयां गांव निवासी 24 वर्षीय सत्यम कुमार पिता कैलाश महतो और बेगूसराय जिला के बेगूसराय थाना क्षेत्र के आलापुर गांव निवासी 20 वर्षीय प्रिंस कुमार पिता कलपु साह को जेसीबी मशीन से मलबा हटा बाहर निकाला गया. प्रशासन तत्काल उन्हें सीएचसी करगहर लाया, जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.
प्राप्त जानकारी के अनुसार बिलासपुर गांव के कन्हैया सिंह के सत्यम मिनी राइस मिल की चिमनी दोपहर करीब 1.30 बजे तेज हवा के चलते चिमनी गिर गई. उस समय मिल में सत्यम व प्रिंस काम कर रहे थे. बताया जाता है कि चिमनी में उस समय मिलिंग के लिए करीब 32 टन धान था. धान सहित चिमनी दोनों मजदूरों पर आ गिरी. सूचना पर पहुंची पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने तत्काल रेस्क्यू चलाया. जेसीबी से मलबा हटाने का काम शुरू हुआ. इस कार्य में करीब चार घंटे का समय लग गया. इस संबंध में प्रशिक्षु डीएसपी सह करगहर थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि बिलासपुर गांव के सत्यम मिनी राइस मिल की चिमनी ध्वस्त होने से दो मजदूरों की मौत हो गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेजा गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.
पानी लाने निकला राजाराम कुमार की बच गई जान
चिमनी के समीप तीन मजदूर सत्यम, प्रिंस व राजाराम कुमार आराम कर रहे थे. चिमनी के गिरने से पहले राजाराम कुमार पानी लेने के लिए चापाकल पर चला गया. इसी दौरान चिमनी भरभराकर गिर पड़ी. वह बाल-बाल बच गया. राइस मिल में बेगूसराय के दो और समस्तीपुर के सात मजदूर काम कर रहे थे. जिसमें से एक बेगुसराय व एक समस्तीपुर के मजदूर की मौत हो गई है. शेष सभी मजदूर सुरक्षित हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!