गया में स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती के अवसर पर लोगों ने किया माल्यार्पण.

गया:- महान स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती शहर के सिंगरा स्थान स्थित वीर कुंवर सिंह पार्क के प्रांगण में मनाई गई. जिसमें समाज के विभिन्न वर्गों के लोग शामिल हुए. इस दौरान लोगों ने बाबू वीर कुंवर सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धा-सुमन व्यक्त किया और वीर कुंवर सिंह अमर रहे के नारे भी लगाए.
इस मौके पर कार्यक्रम में शामिल लोजपा (रा.) के जिलाध्यक्ष दिलीप सिंह ने कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह अंग्रेजों के साथ बहादुरी से लड़े थे. उन्होंने बिहार के साथ-साथ देश का नाम रौशन किया था. प्रतिवर्ष उनकी जयंती 23 अप्रैल को मनाई जाती है लेकिन लोकसभा चुनाव और आदर्श आचार संहिता के कारण हमलोग कार्यक्रम को वृहद ना करके, अपने स्तर से आज के दिन मना रहे हैं. वे समाज के सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलने का कार्य किए थे. हमलोग भी उनके बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प ले रहे हैं.
वहीं भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य संतोष सिंह ने कहा कि बाबू वीर कुंवर सिंह ने यह साबित कर दिया था की बहादुरी की कोई सीमा नहीं होती. अपनी बहादुरी का पराक्रम उन्होंने लहराया था. अंग्रेजों को मुंहतोड़ जवाब दिया था. आज के दिन हमलोग उनको याद कर श्रद्धा सुमन व्यक्त कर रहे थे कर रहे हैं. हम उनके द्वारा किए गए कार्यों को याद कर रहे हैं और उनके व्यक्तित्व पर विस्तृत रूप से चर्चा भी कर रहे हैं.
इस मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता अरविंद कुमार सिंह, ठाकुर सुमन सिंह, राम पुकार सिंह, राम छबीला सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!