विद्यालय के मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित।

संजय कुमार चौरसिया ब्यूरो रिपोर्ट बस्ती।

कलवारी – कड़ी मेहनत और लगातार अभ्यास से कठिन से कठिन लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। विद्यालय का गौरवशाली इतिहास रहा है। विद्यालय में शत प्रतिशत उपस्थिति और गुरुजनों के मार्गदर्शन में यहाँ से शिक्षा प्राप्त कर तमाम लोग ऊँचे पदों की शोभा बढ़ाते हुए शिक्षा के मन्दिर को गौरवान्वित कर रहे हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य और तमाम शिक्षक इसी विद्यालय के छात्र रहे हैं।
यह कहना है विद्यालय के प्रधानाचार्य आज्ञाराम चौधरी का। वे कलवारी स्थित झिनकू लाल त्रिवेणी राम चौधरी इण्टर कालेज में बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों के मेधावी सम्मान समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विद्यालय की शत प्रतिशत छात्रों ने सफलता अर्जित किया है। यह विद्यालय के लिए गौरव का विषय है। उन्होंने सभी सफल छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
विद्यालय के खेल शिक्षक माता प्रसाद त्रिपाठी ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जो बच्चे किसी कारण से इस वर्ष अच्छा प्रदर्शन नही कर सके उन्हें अगली कक्षा में दूने उत्साह से तैयारी कर जिला और प्रदेश की मेरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त करना चाहिए। सम्मान समारोह का संचालन अजय कुमार वर्मा ने किया।
उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों ने बड़ी संख्या में आये सहपाठियों और अभिभावकों के समक्ष अपनी सफलता का मंत्र साझा किया और अपने आगामी तैयारियों पर खुल कर चर्चा किया।
इस अवसर पर विद्यालय परिवार की तरफ से प्रधानाचार्य आज्ञाराम चौधरी ने मेधावी सम्मान समारोह का आयोजन कर टॉपर छात्रों का मुंह मीठा कराते हुए उनका माल्यार्पण कर उत्साहवर्धन किया। हाई स्कूल परीक्षा में 90.5 प्रतिशत अंक के साथ सूर्यकान्त मौर्य ने विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं 85 प्रतिशत अंक के साथ आयुष मिश्र ने दूसरा और 84.3 प्रतिशत अंक के साथ नीरज यादव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम में 93.4 प्रतिशत अंक के साथ रितिक सोनी ने जिले के टॉप टेन में और विद्यालय में प्रथम स्थान, 89.4 प्रतिशत अंक के साथ शुभम जौहरी ने द्वितीय स्थान, 87.4 प्रतिशत अंक के साथ करन कुमार ने तृतीय स्थान, 86.8 प्रतिशत अंक के साथ सूरज कुमार ने चतुर्थ स्थान, 84 प्रतिशत अंक के साथ अनूप चौधरी ने पंचम स्थान प्राप्त किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से शिक्षक राकेश कुमार सिंह, सी पी एन सिंह, आज्ञाराम पटेल, राम ललित, संतोष कुमार, विप्लेस, देवराज, इंद्रेश कुमार, शिव शरण चौधरी, सुरेन्द्र पाण्डेय, सुरजीत वर्मा, अनिरुद्ध दुबे, राम अवतार, मुस्तफा रजा, सुधीर कुमार के अलावा तमाम छात्र मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!