गया में बुद्धा हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टिट्यूटस का राजपाल ने किया उद्घाटन,मरीजों को बेहतर इलाज मिलने की उम्मीद। 

निज सूचनार्थ 

गया:- शहर के गया-रफीगंज मुख्य सड़क मार्ग के दुर्वे गांव के समीप बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के द्वारा नवनिर्मित बुद्धा हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टिट्यूटस का शुभारंभ फीता काटकर व दीप प्रज्वलित कर किया गया. इस मौके पर शहर के कई गणमान्य लोग शामिल हुए.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा कि स्वास्थ्य के सेवा में इतने बड़े अस्पताल का शुभारंभ किया गया है. यह बड़े ही गर्व की बात है. शहर ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी यहां बेहतर चिकित्सीय सुविधा मिलेगी. इसके लिए हम इस अस्पताल से जुड़े लोगों को धन्यवाद देते हैं. ऐसी आशा करते हैं कि यहां लोगों को उचित दर पर स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिलेगा. साथ ही गंभीर बीमारियों का इलाज भी यहां लोग करा सकेंगे.
वहीं बुद्धा हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूटस के प्रबंध निदेशक इं. अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि राज्यपाल महोदय के द्वारा हॉस्पिटल का शुभारंभ किया गया है. प्रथम फेज में गायनी, ऑर्थोपेडिक, जनरल सर्जरी साहित्य अन्य कई विभागों का शुभारंभ किया गया है. इससे ग्रसित यहां आने वाले मरीजों का इलाज होगा. इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी हमलोग इलाज देने का प्रयास करेंगे, ताकि शहर वासियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का भी बेहतर इलाज किया जा सके. आज के कार्यक्रम में कोलकाता, दिल्ली, हैदराबाद सहित अन्य कई राज्यों के चिकित्सक शामिल हुए हैं, जिन्होंने भी इस अस्पताल में मरीज को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन सेवा देने की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!