भाजपा सांसद प्रत्याशी ने विष्णुगढ़ के 12 पंचायतों के दर्जनों गांवों में चलाया जनसंपर्क, स्वागत में उमड़ा सैलाब।

 झारखंड से लालदेव कुमार सिंह की रिपोर्ट।

झारखंड हजारीबाग (2 अप्रैल 2024 )-हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद प्रत्याशी मनीष जायसवाल लगातार तुफानी जनसंपर्क अभियान चला रहें हैं। मंगलवार को उन्होंने हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र अंर्तगत मांडू विधानसभा क्षेत्र के विष्णुगढ़ प्रखंड स्थित 12 पंचायतों के दर्जनभर से अधिक गांवों में तुफानी जनसंपर्क अभियान चलाया। विष्णुगढ़ क्षेत्र के दौरे के दौरान भाजपा सांसद प्रत्याशी मनीष जायसवाल के स्वागत में हरेक गांवों में सैलाब उमड़ पड़ा। लोग भाजपा प्रत्याशी मनीष जायसवाल से मिलने को आतुर दिखे। गांवों में कहीं आरती उतारकर तो कहीं आम्र- पात्र और फूलों से सुसज्जित निर्मित मुकुट पहनाकर तो कहीं विशाल फूलों का माला पहनाकर मनीष जायसवाल का गाजे- बाजे और ढोल- ताशे के साथ नारा-जयकारा लगाते हुए स्वागत और अभिनंदन किया गया। भाजपा सांसद प्रत्याशी मनीष जायसवाल का विष्णुगढ़ प्रवेश के साथ ही स्थानीय भाजपा मंडल के भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा चेड़रा पंचायत स्थित सात माइल चौक पर जय श्री राम के नारे के गूंज के साथ फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। जिसके बाद नागी पंचायत के जमनी जारा चौक पर स्थानीय भाजपा कार्यकताओं द्वारा 51 किलों का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया और यहां जनसंपर्क करने के पश्चात दर्जनों बाइक जत्थे से स्वागत करते हुए उनके काफिले के रूप में आगे बढ़ाया गया। इसी पंचायत के ग्राम अरजरी में पदयात्रा के माध्यम से डोर- टू- डोर कैंपेन किया। यहां से ग्राम पंचायत नरकी, ग्राम पंचायत खरकी, इसी पंचायत के सिमराबेड़ा, पंचायत गाल्होबार, मडमो पंचायत स्थित खरकट्टो, रोहनियाटांड़, ग्राम पंचायत चानो, सारुकूदार पंचायत स्थित मंगरो, ग्राम पंचायत करगालो, ग्राम पंचायत सिरय, ग्राम पंचायत अचलजामो, अलपीटो पंचायत के सिमरिया ग्राम में तुफानी जनसंपर्क अभियान चलाया और भाजपा के पक्ष में कमल फूल छाप पर मतदान करने का अपील किया ।

विष्णुगढ प्रखण्ड क्षेत्र में जनसम्पर्क अभियान के दौरान हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद प्रत्याशी मनीष जायसवाल दूसरी बार ग्राम पंचायत चानो पहुंचे। यहां पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले स्वo टेकलाल महतो जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। इस बार चानो गांव की परिस्थितियां बदली हुई नज़र आई। यहां लोग मनीष जायसवाल के स्वागत में बेहद खुश दिखे और भरपूर आशिर्वाद और समर्थन का उन्हें भरोसा जताया। मनीष जायसवाल का यहां आरती उतारकर कई बहनों ने स्वागत किया। पूरे गांव में पदयात्रा के माध्यम से लोगों का आभार जताया। संपूर्ण चानो वासियों ने उन्हें विश्वास दिलाया कि इस बार चानो से भी कमल खिलेगा ।

मांडू विधानसभा क्षेत्र के विष्णुगढ़ प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों के दौरे के क्रम में हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद प्रत्याशी मनीष जायसवाल ने कहा की हिंदुस्तान में कांग्रेस ने करीब 65 सालों से अधिक समय तक राज किया लेकिन देश और देश में रहने वाले गरीब तबके का कोई विकास और उत्थान नहीं हुआ परंतु कांग्रेस शासन में आकाश, पाताल और जमीन सभी जगहों पर अनेकों घोटाले हुए और ऊपर से ही पूरे सिस्टम को भ्रष्टाचार में लिप्त कर दिया। जबकि भाजपा के शासन काल विशेषकर मोदी सरकार में देश के गौरव को बढ़ाने के साथ देश में रहने वाले गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने और गांवों के विकास के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की और मोदी की गारंटी का सुखद एहसास कराया। मनीष जायसवाल ने यह भी कहा की कांग्रेस के एक समय के सबसे लोकप्रिय नेता रहें लौ पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनका हक और सम्मान नहीं दे सकी जबकि मोदी सरकार ने ना सिर्फ उनको उचित सम्मान दिया बल्कि उनका जो सपना था, भारत सशक्त हो, समावेशी हो, संवेदनशील हो, सतर्क हो, विनम्र हो और विकसित भी हो। भाजपा शासन में पीएम मोदी सरकार ने उनके अरमानों को पूरा करते हुए देशहित को सर्वोपरि मानकर लौ पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के सपनों का भारत का नवनिर्माण करने का सकारात्मक कार्य कर रहें हैं। उनके देशहित के अधूरे सपने को साकार करने के लिए और भारत के विकसित भारत के सपने को पूरा करने हेतु आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के समर्थन में कमल फूल छाप पर मतदान करें और मुझे सांसद के रूप में सेवा करने का अवसर प्रदान करें ।

मौके पर विशेषरूप से विष्णुगढ़ पूर्वी भाजपा मंडल अध्यक्ष नारायण महतो, महामंत्री प्रकाश मंडल, कोडरमा सांसद के सांसद प्रतिनिधि भुनेश्वर पटेल, चानो गीता देवी, पूर्व मुखिया डुमरचंद महतो, छोटी साव, नारायण गंझू, सुखदेव रजवार, भाजयुमो अध्यक्ष गोविंद महतो, भोला साव, दिलीप तुरी, नुनु गोपाल, लखन महतो, जागेश्वर महतो, प्रदीप वर्णवाल, विनोद साव, संतोष कुमार, गंगाधर महतो, महावीर महतो, सुखलाल महतो, गायत्री देवी, तुलसी सिंह रजनी, तुलो महतो, सतीश कुमार पटेल, दिनेश कुमार मंडल, भुनेश्वर महतो, दिलेश्वर साव, द्वारिका महतो, बालेश्वर शर्मा, रंजन चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!