अज्ञात कारणों से लगी आग, सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल जलकर हुआ खाक.

संजय कुमार चौरसिया ब्युरो रिपोर्ट बस्ती।

कलवारी – कलवारी थाना क्षेत्र के छरदही और शंकरपुर के पूरब सिवान में गेहूं के खेत में अज्ञात कारणों से आग लगने से सैकड़ो बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। तैयार फसल आग के हवाले होने से किसानों के मेहनत और अरमानों पर पानी फिर गया। स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड की टीम की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

रविवार दोपहर लगभग 3 बजे कलवारी थाना क्षेत्र के छरदही और शंकरपुर के पूरब सिवान में अज्ञात कारणों से गेहूं की तैयार फसल में आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने अपना रौद्र रूप अख्तियार कर लिया। क्षेत्रीय लोग लाठी, डंडा, पेड़ की टहनियों से आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे। कुछ लोग गेहूं की खड़ी फसल को ट्रैक्टर से जोत कर आग को रोकने का काम कर रहे थे। लेकिन तेज पछुआ हवा चलने के कारण लोग आग बुझाने में असफल हो जा रहे थे। बड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने आज पर काबू पाने का प्रयास किया। सूचना के कुछ देर बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। काफी मशक्कत के बाद क्षेत्रीय लोगों के सहयोग और फायर ब्रिगेड टीम की मदद से आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक सैकड़ो बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। कई किसानों के तैयार गेहूं की फसल जल जाने से उनके सामने जीविका का संकट खड़ा हो जाएगा।
ब्लॉक प्रमुख कुदरहा अनिल दूबे और सपा प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी भी जानकारी मिलते ही शंकरपुर पहुंचे और पीड़ितों को आश्वासन दिया की जिसका भी नुकसान हुआ है उसकी पूरी मदद की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!