मिशन शक्ति के तहत जिला महिला सशक्ति केन्द्र कार्यालय का बरही विधायक ने किया उद्घाटन।

 झारखंड से लालदेव कुमार सिंह की रिपोर्ट।

हजारीबाग:-62.13 लाख रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज में बने आधुनिक मॉड्यूलर ओ.टी केअधिष्ठापन से अब हड्डी रोग संबंधी समस्याओं का निराकरण स्थानीय स्तर पर संभव हो सकेगा। मौके पर मौजूद बरही विधायक ने जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए ऐसे ही नवाचार को बढ़ावा देने की शुभकामनाएं देते हुए सरकार स्तर से हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया। साथ ही उन्होंने चिकित्सकों को भी मरीजों के बेहतर देखभाल के लिए सदैव तत्पर रहने को कहा।इस अवसर पर सिविल सर्जन, मेडिकल अधीक्षक, हजारीबाग सासंद प्रतिनिधि ज्ञान प्रकाश व ज्योति सिन्हा मौजूद रहे।

एक ही छत के नीचे महिलाओं को सरकारी योजनाओं एवं कानूनों की जानकारी देने के उद्देश्य से आज दिनांक-11.03.2024 को जिला स्तर पर हजारीबाग सदर अस्पताल परिसर स्थित वन स्टॉप सेंटर में मिशन शक्ति के तहत जिला महिला सशक्ति केन्द्र  कार्यालय का उ‌द्घाटन माननीय विधायक उमाशंकर अकेला, उपायुक्त नैंसी सहाय,उप विकास आयुक्त प्रेरणा दीक्षित, सांसद प्रतिनिधि, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी इन्दु प्रभा खलखो द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया। उपायुक्त ने बताया कि महिलाओं के कल्याणार्थ, केन्द्र तथा राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का सुचारू रूप से क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने के लिए महिलाओं के सशक्तिकरण हेतु केंन्द्र का गठन जिला स्तर पर कर मानवबल एवं संसाधन की व्यवस्था की गयी है। जिला समाज कल्याण पदाधिकारी ने बताया कि परियोजना निदेशक, झारखण्ड महिला विकास समिति, महिला, बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग, झारखण्ड, राँची के पत्र संख्या-56 दिनांक-01.03.2024 के द्वारा मिशन शक्ति योजनान्तर्गत जिला स्तर पर District Hub for Empowerment of Women  का गठन कर संचालित करने का निदेश है, जिसके आलोक में आज कार्यालय का उ‌द्घाटन किया गया।
केन्द्र के संचालन संबंधी किसी भी विषय पर डा. रेखा रानी, जिला मिशन को ऑडिनेटर, मो0-7004095959, ज्योति रंजन, जेंडर स्पेस्लिस्ट, मो0-7370837118, शाहिन परवीन, जेंडर स्पेस्लिस्ट मो0-7903030736 से संपर्क किया जा सकता है।उद्घाटन समारोह में सिविल सर्जन, अपर चिकित्सा पदाधिकारी, जिला आर०सी०एच० पदाधिकारी, लिपिक अभिषेक कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!