महाशिवरात्रि पर शिवभक्तों ने हवन पूजन के साथ किया जलाभिषेक.

 

संजय कुमार चौरसिया ब्युरो रिपोर्ट बस्ती.

कलवारी। महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर शिव भक्तों ने क्षेत्र के मंदिरों में पहुंचकर जलाभिषेक किया। हजारो की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने सुबह से ही मंदिरों में पहुंचकर अपने आराध्य देव का जलाभिषेक करने के लिए कतारों में लगना शुरू कर दिया जो देर शाम तक चलता रहा।

शुक्रवार को कलवारी थाना क्षेत्र के नगर पंचायत गायघाट स्थित बाबा झारखंडेश्वरनाथ, पाऊँ में बाबा सोमेश्वरनाथ, कलवारी में बाबा कौलेश्वर नाथ व कनैला में बाबा सत्येनश्वरनाथ शिव मन्दिर परिसर में हजारो की संख्या में पहुंचे शिव भक्तों ने अपने आराध्य देव व नाथो के नाथ भगवान भोलेनाथ जी का जलाभिषेक कर उन्हें बेलपत्र व फल-फूल आदि चढ़ाकर सुख समृद्धि एवं सुखी जीवन की कामना की। श्रद्धालुओं का मानना है कि महाशिरात्रि का विशेष महत्व होता है। इसलिए जो भक्त भगवान शंकर जी को जलाभिषेक करते हैं और भगवान उनकी मनोकामना अवश्य पूर्ण करते हैं।
इन मंदिरों में महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या से ही भजन कीर्तन शुरू हो गया जो महाशिवरात्रि के दिन दिन भर चलता रहा। बीते कुछ सालों में कोरोना की वजह से ऐसे आयोजनों पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया था किन्तु इस वर्ष महाशिवरात्रि के अवसर पर भक्तों की भीड़ सुबह से ही शिव मंदिर में जमा होने लगी वही आयोजन समिति के द्वारा भंडारे का आयोजन भी किया गया।

हरदेव नाथ शिव मन्दिर बहादुरपुर में दयाचन्द गोस्वामी व श्रुति अग्रहरि, कौलेश्वर नाथ धाम शिव मन्दिर कलवारी में ग्राम प्रधान दिनेश चन्द्र उर्फ मल्लू जायसवाल, कनैला स्थित सत्येन्द्र नाथ धाम शिव मन्दिर में ग्राम प्रधान लालजी चौधरी, सोमेश्वर नाथ शिव मन्दिर पाऊँ में महन्त पप्पू दास नागा व प्रधान वेंकटेश्वर गुप्ता उर्फ पप्पू के अलावा नगर पंचायत गायघाट के बाबा झारखंडेश्वर नाथ मंदिर पर शिक्षा शक्ति परिवार के तरफ से भक्तजनों के लिए प्रसाद वितरण का आयोजन किया गया। जिसमे हजारों की संख्या में भक्तगण पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया।
इस दौरान मुख्य रूप से आयोजक बालकृष्ण त्रिपाठी उर्फ पिंटू बाबा, भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मनीष त्रिपाठी, मनोज पासवान, मंडल अध्यक्ष दुर्गेश अग्रहरि, बलवंत सिंह, पंकज शुक्ला, सुनील कुमार, जयप्रकाश सिंह, बजरंगी शर्मा, त्रिलोकीनाथ दूबे, जनार्दन गोस्वामी, अभिषेक पाण्डेय, विजय शंकर मिश्रा, गंगाराम मिश्रा, जनार्दन तिवारी, सहित अन्य भक्तगण भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!